कौन हैं अरबपति अंकुर जैन, जिनकी शादी के हो रहे खूब चर्चे, WWE स्टार से की शादी

नई दिल्ली. भारतवंशी अंकुर जैन ने मिस्र में पिरामिड्स के बीच एक भव्य समारोह में एरिका हैमन्ड्स से शादी की. एरिका WWE स्टार हैं जिनसे अंकुर की मुलाकात एक सेलेब्रिटी जिम में हुई थीं जहां वह एक ट्रेनर के तौर पर कार्यरत थीं. शादी समारोह की शुरुआत दक्षिण अफ्रीका में नाइट सफारी के साथ हुई थी. इसमें हर रात के लिए करीब 2000 डॉलर खर्च किए गए थे. दोनों ने मिस्र में 4 दिन का शादी समारोह आयोजित किया था जिसमें 130 लोग शामिल हुए. इस शादी में अमेरिकी सिंगर और डांसक लांस बेस और उनके पति माइकल टरकिन, शार्क टैंक इन्वेस्ट केविन ओ’लैरी और उनकी पत्नी लिंडा व कई राजनेता शामिल हुए.

जैन ने कहा, “यह पल हमारे लिए शानदार रहा. यह बहुत खास था. जब पटाखों की रोशनी शुरू हुई तो यह अद्भुत नजारा था. मैं बहुत भावुक हो गया और इस भावना को शब्दों में बयां नहीं कर सकता.”

ये भी पढ़ें- आर्मी से हैं रिटायर तो मदर डेयरी के साथ मिलकर करें ये काम, न किराया न बिजली का बिल, जेब में आएगा शुद्ध मुनाफा

कौन हैं अंकुर जैन

अंकुर एक टेक बिलिनेयर हैं. उन्होंने वॉर्टन स्कूल ऑफ बिजनेस से इकोनॉमिक्स में स्नातक किया है. 34 वर्षीय अंकुर ब्लिट रिवॉर्ड्स और कैरोस के सीईओ हैं. ब्लिट रिवॉर्ड्स एक लॉयल्टी प्रोग्राम है जो किरायेदारों को सही समय पर किराये चुकाने पर पॉइंट्स देता है और उनके लिए होमओनरशिप का रास्ता खोलता है. वहीं. कैरोस एक वेंचर स्टूडियो जो ऐसी कंपनियों को समर्थन करता है जो दुनिया के सबसे ज्वलंत मुद्दों पर काम कर रही हैं.

कैरोस से वह 2017 में जुड़े थे. उससे पहले वह टिंडर के वाइस प्रेसीडेंट थे. वर्तमान में वह एक्स-प्राइज़ फाउंडेशन के इनोवेशन बोर्ड में भी कार्यरत हैं, जो एक गैर-लाभकारी संगठन है जो तकनीकी विकास को प्रोत्साहित करने के लिए सार्वजनिक प्रतियोगिताओं को डिजाइन और होस्ट करता है। वह विदेश संबंध पर प्रशांत परिषद के सदस्य भी हैं. अंकुर जैन की अनुमानित नेटवर्थ 1.2 अरब डॉलर है.

2024-04-29T08:54:40Z dg43tfdfdgfd