लेटेस्ट HOME THEATRE के ये ऑप्शन DOLBY ATMOS हैं पक्के साथी, सिनेमैटिक एक्सपीरियंस देना है बाएं हाथ का खेल

एक अच्छे साउंड के साथ कॉन्टेंट का मजा लेने में अगल ही एहसास है। और अगर बात घर बैठें सिनेमैटिक ऑडियो के अनुभव की हो तो होम थिएटर ने इस काम को पूरा करने में महारत हासिल कर रखी है। दरअसल एक बढ़िया कंपनी के होम थिएटर की मदद से आप खराब से खराब आवाज को भी बेहतर कर सकते हैं। बात अगर Dolby Atmos के साथ आने वाले होम थिएटर की करें तो ये एक सराउंड साउंड तकनीक है, इसकी मदद से कमरे के हर कोने से ऑडियो को एक्सपीरियंस किया जा सकता है। डॉल्बी एटमॉस को डॉल्बी लेबोरेटरीज द्वारा विकसित किया गया था।

होम थिएटर या फिर Speakers में ये तकनीक यूजर्स को बेहतर मनोरंजन देने का काम करती है। वहीं अमेजन पर सबसे ज्यादा पसंद किए गए जिन प्रोडक्ट्स को हम आज आपके लिए लेकर आए हैं वो सभी डॉल्बी एटमॉस की तकनीक के साथ मिलते हैं। इनमें आपको अलग-अलग सराउंड साउंड चैनल मिलते हैं। कई सारे कनेक्टिविटी ऑप्शन के साथ मिलने वाले ये होम थिएटर दूसरी डिवाइस से भी कनेक्ट हो जाते हैं। 

लेटेस्ट होम थिएटर विद डॉल्बी एटमॉस: देखें एकदम बढ़िया ऑप्शन वो भी कम दाम में

गोवो, जेब्रोनिक्स, पैनासोनिक और सोनी जैसी कई सारे ब्रांड के ये होम थिएटर कई तरह के साउंड आउटपुट के साथ भी मिलते हैं। वहीं इन Home Theater में आपको पावरफुल सबवूफर भी मिल जाता है जो डीप बेस पर साउंड को पेश करता है। लेटेस्ट तकनीक वाले इन होम थिएटर को आप रिमोट कंट्रोल की मदद से नियंत्रित कर सकते हैं।

1. GOVO Home Theatre- 71% का ऑफ

गोवो कंपनी का यह होम थिएटर काफी स्टाइलिश डिजाइन में मिल रहा है। यूएसबी कनेक्टिविटी तकनीक के साथ मिल रहे इस होम थिएटर में सराउंड साउंड की सुविधा दी गई है यानी कमरे के हर कोने से साउंड को सुना जा सकता है। गोवो Home Theater System में डीप बेस के साथ सिनेमैटिक अनुभव देने के लिए 5.25 इंच का सबवूफर दिया गया है। 1 x 5.25" सबवूफर और 5 x 2" स्पीकर की मदद से ये होम थिएटर 120 वॉट तक का साउंड आउटपुट देता है।

ब्लैक कलर का यह गोवो होम थिएटर 3 इक्वलाइज़र मोड के साथ मिलता है जिसकी मदद से मूवी, समाचार, संगीत मोड को आसानी से स्विच किया जा सकता है। रिमोट कंट्रोल की तकनीक का इस्तेमाल करके आप होम थिएटर के फंक्शन को नियंत्रित कर सकते हैं। इसके साथ ही इसमें AUX, USB और ब्लूटूथ V5.3 जैसे मल्टीपल कनेक्टिविटी ऑप्शन मिल रहे हैं। अमेजन पर इस गोवो होम थिएटर का प्राइस 4,998 रूपये है।

GOVO Home Theatre के स्पेसिफिकेशन

  • स्पीकर प्रकार- साउंडबार
  • नियंत्रक प्रकार- रिमोट कंट्रोल
  • सराउंड साउंड चैनल- कॉन्फ़िगरेशन 5.1

क्यों खरीदें?

  • डिजिटल सिंगल प्रोसेसर
  • मूवी, न्यूज और म्यूजिक

क्यों न खरीदें?

  • न लेने का कोई कारण नहीं है।

2. ZEBRONICS Zeb-Juke BAR 9500WS PRO Dolby Soundbar- 71% का ऑफ

जेब्रोनिक्स कंपनी के इस होम थिएटर में डॉल्बी ऑडियो का खास फीचर दिया गया है। वहीं ड्युअल वायरलेस सैटेलाइट और पावरफुल सबवूफर के साथ 5.1 चैनल का सराउंड साउंड देने वाला यह Home Theater Speakers घर पर ही थिएटर का फील देता है। पूरे 525 वॉट के साउंड आउटपुट की मदद से ग्राहक हर कॉन्टेंट की ऑडियो को रीयल फील के साथ सुन सकता है। 150 वॉट का सबवूफर, 225 वॉट का साउंडबार और 75 वॉट के 2x रियर वायरलेस सैटेलाइट की मदद से आपको 525 वॉट का आउटपुट मिलता है।

सराउंड साउंड ऑडियो आउटुपट मो़ड देने वाला यह होम थिएटर ब्लूटूथ, ऑक्स, यूएसबी, ऑप्टिकल और एचडीएमआई जैसे कनेक्टिविटी ऑप्शन मिल रहे हैं। ऑडियो स्ट्रीमिंग के लिए वायरलेस BT v5.0 और AUX का इस्तेमाल करके आप लैपटॉप, टैबलेट और समार्टफोन को कनेक्ट कर सकते हैं। स्मार्ट टीवी को जोड़ने के लिए HDMI ARC, ऑप्टिकल और AUX ऑप्शन को यूज कर सकते हैं तो वहीं ऑप्टिकल पोर्ट और AUX के साथ आप सेट टॉप बॉक्स और टीवी बॉक्स को जोड़ सकते हैं। साउंडबार और डुअल रियर वायरलेस सैटेलाइट 5.1 कॉन्फिगरेशन के साथ आप क्रिस्प और वोकल टोन का अनुभव कर सकते हैं। जेब्रोनिक्स होम थिएटर का प्राइस 13,999 रूपये है।

Zebronics Home Theater के स्पेसिफिकेशन

  • नियंत्रक प्रकार- रिमोट कंट्रोल
  • सराउंड साउंड चैनल- कॉन्फ़िगरेशन 5.1
  • रंग- काला

क्यों खरीदें?

  • 16.5 सेमी का सबवूफर
  • LED डिस्प्ले

क्यों न खरीदें?

  • बेकार रिमोट और ब्लूटूथ कनेक्टिविटी

3. OBAGE HT-144 100W 2.1 Home Theatre speaker system- 32% का ऑफ

2.1 चैनल की साउंड के साथ आने वाला यह होम थिएटर पूरे 100 वॉट तक का साउंड आउटपुट देने में सक्षम रहता है। स्टिरियो साउंड ऑडियो मोड के साथ मिल रहे इस होम थिएटर में ब्लूटूथ 5.0, एफएम, यूएसबी प्लेबैक, औक्स और ऑप्टिकल इनपुट जैसे कनेक्टिविटी ऑप्शन दिए गए हैं। वहीं यह Home Theater System ब्राउन कलर के स्टाइलिश डिजाइ में मिल रहा है, 50Hz तक का इस होम थिएटर का फ्रिंक्सी रेंज है।

जिन्हें म्यूजिक बिल्कुल क्लियर लेवल पर सुना पसंद है वो इस होम थिएटर को ले सकते हैं। यह 175 sq.ft तक के कमरे साइज के लिए बेस्ट रहता है। लंबे समय तक चलने वाले इस डॉल्बी ऑडियो होम थिएटर में डीप बेस मिल रहा है। साथ ही ये एक इंडियन ब्रांड का होम थिएटर है। अमेजन पर काफी ज्यादा पसंद किए गए इस होम थिएटर के दाम मात्र 6,799 रूपये हैं।

OBAGE Home Theatre के स्पेसिफिकेशन

  • स्पीकर प्रकार- सैटेलाइट/वूफर/ट्वीटर
  • संगत डिवाइस- टैबलेट, स्मार्टफोन
  • नियंत्रक प्रकार- रिमोट कंट्रोल
  • सराउंड साउंड चैनल- कॉन्फ़िगरेशन 2 1

क्यों खरीदें?

  • ब्लूटूथ, यूएसबी चार्जिंग
  • डीप बेस साउंड

क्यों न खरीदें?

  • बेकार रिमोट क्वालिटी 

और पढ़ें: 2000 से भी कम दाम में Bluetooth Speakers कर देंगे साउंड का दंगा, पोर्टेबल होने से कहीं भी हो जाएंगे कैरी

4. Sony HT-S40R Real 5.1ch Dolby Audio- 23% का ऑफ

सोनी एक काफी प्रीमियम कंपनी है और अब ऐसे में 5.1 चैनल का सराउंड साउंड वाले इस होम थिएटर के फीचर्स पर नजर डालें तो इसमें डॉल्बी ऑडियो का साउंड मिल जाता है। वहीं यह होम थिएटर ब्लैक कलर के डिजाइन में आने के साथ 5.1 चैनल की रियल सराउंड साउंड देता है। Home Theater Speakers में वायरलेस रियल स्पीकर दिए गए हैं यानी बिना किसी झंझट के इस होम थिएटर को कमरे के किसी भी कोने में रखा जा सकता है और सिनेमा का मजा लिया जा सकता है। टीवी वायरलेस कनेक्शन की मदद से आप होम थिएटर को सोनी ब्राविया टीवी से कनेक्ट करके साउंड को और ज्यादा बेहतर कर सकते हैं।

डॉल्बी डिजिटल की मदद से आप सोनी होम थिएटर में 5.1 सराउंड साउंड का अनुभव ले सकते हैं। तीन चैनल बार स्पीकर, रियर स्पीकर और एक सबवूफर बड़ी की मदद से पूरे घर में किल्यर और क्रिस्प साउंड देने का काम करता है। वायरलेस amplifier की मदद से रियर स्पीकर की आवाज को और बेहतर किया जा सकता है। इस होम थिएटर को सेकेंड में आसानी से सेट किया जा सकता है। अमेजन पर इस सोनी होम थिएटर का दाम मात्र 26,889 रूपये है।

Sony Home Theater के स्पेसिफिकेशन

  • नियंत्रण विधि- रिमोट
  • स्पीकर का आकार- ‎900 किलोमीटर
  • पावर सोर्स- कॉर्डेड इलेक्ट्रिक

क्यों खरीदें?

  • रियर स्पीकर
  • वॉइस और नाइट मोड

क्यों न खरीदें? 

  • काम नहीं कर रहा है।

5. Panasonic SC-HT460GW-K 4.1 Ch Home Theatre- 15% का ऑफ

पैनासोनिक कंपनी के इस होम थिएटर में ब्लूटूथ, ऑक्स और यूएसबी जैसे कनेक्टिविटी मिल रहे हैं। कम जगह में एडजस्ट हो जाने वाले इस होम थिएटर को ब्लैक और वॉल माउंट डिजाइन में पेश किया गया है। यह Home Theater System 100 वॉट तक का साउंड आउटपुट मिलता है। बड़े सबवूफर की मदद से आप डीप बेस पर ऑडियो का मजा ले सकते हैं। स्टाइलिश डिजाइन वाला यह होम थिएटर वॉल माउंड स्पीकर के साथ मिल रहा है।

बास, ट्रेबल, इक्वलाइज़र और वॉल्यूम को कंट्रोल करने के लिए आप रिमोट कंट्रोल का प्रयोग कर सकते हैं। इस मल्टीमीडिया स्पीकर को आप कंप्यूटर, गेमिंग कंसोल, टेलीविज़न, स्मार्टफ़ोन या टैबलेट के अलावा डीवीडी प्लेयर या म्यूज़िक प्लेयर के साथ भी कनेक्ट किया जा सकता है। अमेजन पर इस पैनासोनिक होम थिएटर का प्राइस 8,990 रूपये है।

Panasonic Home Theatre के स्पेसिफिकेशन

  • आइटम का वजन- 7700 ग्राम
  • वॉटरप्रूफ़- नहीं
  • ब्रांड नाम- पैनासोनिक
  • रंग- काला

क्यों खरीदें?

  • पावरफुल सबवूफर
  • LED डिस्प्ले

क्यों न खरीदें?

  • बेकार रिमोट क्वालिटी 

लेटेस्ट होम थिएटर विद डॉल्बी एटमॉस (Home Theate) के और विकल्प यहां देखें।

Image Credits: Pinterest

Disclaimer: इस लेख के निर्माण में हर जिंदगी के पत्रकार शामिल नहीं हैं और यहां कीमतें भी अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए हर जिंदगी उत्तरदायी नहीं है।

FAQ’s: होम थिएटर विद डॉल्बी एटमॉस (Home Theate)  के बारे में किए गए सवाल

 1. कौन सा होम थिएटर नंबर 1 क्वालिटी का है?

जेब्रोनिक्स के हाई परफॉर्मेंस वाले Best Home Theatre में डिस्प्ले, बास बूस्ट जैसे कई एडवांस फीचर्स आते हैं। इसमें ब्लूटूथ, यूएसबी, ऑप्टिकल और एचडीएमआई कनेक्टिविटी ऑप्शन मिलता है।

2. बेस्ट होम थिएटर कैसे चेक करें?

एक अच्छी Home Theater System की स्क्रीन, कीमत और साइज सब देखना चाहिए।

3. डॉल्बी एटमॉस होम थिएटर कैसे होते हैं?  

Home Theatre With Dolby Atmos आपको आपके घर के लिए बढ़िया ऑप्शन रहता है, जो आपके घर को होम थिएटर जैसा मजा देता हैं।

4. अच्छी आवाज कितने वाट की होती है?

दूसरी ओर, घरेलू उपयोग के लिए Home Theater Speakers की वाट क्षमता 15 से 30 वाट के बीच आदर्श है। अधिकांश घर के मालिकों का मानना है कि 20 वाट एक उचित मात्रा है।

2024-07-10T12:56:39Z dg43tfdfdgfd