ARCHANA KUMARI NET WORTH: हीरे की शौकीन हैं RJD की अर्चना, पति भी करोड़ों के मालिक; जानिए पूरा हिसाब-किताब

अरविंद कुमार सिंह, जमुई। राजद प्रत्याशी अर्चना कुमारी 6.25 लाख रुपये नकद लेकर चुनाव मैदान में उतरी हैं। इनके बैंक खातों में फिक्स डिपॉजिट चार लाख के अलावा कुछ खास नहीं है। पति के खाते में भी बहुत ज्यादा रकम नहीं दिख रही है।

नकद की बात करें तो पति अविनाश विद्यार्थी के हाथ में 7.50 लाख रुपये अवश्य हैं। जमीन जायदाद और सोना-चांदी के मामले में राजद प्रत्याशी दंपती की स्थिति मजबूत दिख रही है।

स्वर्ण आभूषण की बात की जाए तो अर्चना के पास 490 ग्राम तथा उनके पति के पास 400 ग्राम स्वर्ण आभूषण मौजूद हैं। इसके अलावा, 14 किलो चांदी अर्चना तथा 10 किलो चांदी पति अविनाश के पास है।

हीरे की शौकीन हैं अर्चना

अर्चना हीरे की भी शौकीन हैं और लगभग तीन लाख रुपये मूल्य का 13 कैरेट का हीरा उनके पास है। सिलीगुड़ी में 710 वर्ग फीट का व्यावसायिक भवन तथा यतींद्र मोहन सरकार लेन भागलपुर में 926 स्क्वायर फीट आवासीय भूखंड की वह मालकिन हैं।

अर्चना पर कर्ज कितना है?

उनके ऊपर चार लाख 93 हजार रुपये का कर्ज भी है। आयाम डेवलपर से 17 लाख रुपये उन्होंने एडवांस लिए हैं। कुल मिलाकर 93.19 लाख की चल तथा 70 लाख रुपये मूल्य की अचल संपत्ति की मालकिन अर्चना हैं।

तीन करोड़ 53 लाख 50 हजार रुपये की अचल संपत्ति के मालिक उनके पति अविनाश कुमार विद्यार्थी हैं। यह सब उनके द्वारा नाम नाम निर्देशन पत्र के साथ दायर हलफनामा में दर्ज है।

सिंबल लेकर जमुई प्रवेश करते ही सिकंदरा में उन पर 144 के उल्लंघन का पहला मुकदमा दर्ज हुआ है। 38 साल की अर्चना बरियारपुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत कल्याणपुर गांव की बहू तथा जमुई के लक्ष्मीपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत हरला गांव की बेटी है।

ये भी पढ़ें- Pappu Yadav कहेंगे कांग्रेस को 'बाय-बाय'? Lalu Yadav के 'खेल' ने बढ़ाया सियासी रोमांच, अगले 2-3 दिन में...

ये भी पढ़ें- Bihar Politics: 'बीजेपी के नाम की माला...', लालू यादव के करीबी ने ये क्या कह दिया; बिहार में सियासी पारा हाई!

2024-03-28T15:51:34Z dg43tfdfdgfd