ASIANET NEWS MOOD OF THE NATION SURVEY: PM फेस के लिए नरेंद्र मोदी पहली पसंद, जाने दूसरे नंबर पर कौन?

नई दिल्ली। एशियानेट न्यूज मेगा मूड ऑफ द नेशन सर्वे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अगले कार्यकाल के भी पीएम पद के सबसे पसंदीदा चेहरा बने हैं। इस मामले में कांग्रेस नेता राहुल गांधी दूसरे स्थान पर हैं। 13-17 मार्च तक एशियानेट न्यूज नेटवर्क के डिजिटल प्लेटफॉर्म द्वारा अंग्रेजी, हिंदी, मलयालम, कन्नड़, तमिल, तेलुगु, बांग्ला और मराठी में सर्वे किया गया। इस दौरान 7,59,340 रिस्पॉन्स मिले।

सर्वे में सवाल किया गया था कि अगले प्रधानमंत्री के रूप में आप किसे देखना चाहेंगे? आपकी टॉप चॉइस कौन हैं? जवाब के लिए चार नाम (कांग्रेस नेता राहुल गांधी, जदयू नेता नीतीश कुमार, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और पीएम नरेंद्र मोदी) दिए गए थे। 51.06% लोगों ने पीएम मोदी को अपनी पहली पसंद बताया। कांग्रेस नेता राहुल गांधी को 46.45% लोगों ने पीएम के रूप में देखने की इच्छा जताई। वहीं, नीतीश कुमार को सिर्फ 2.01% और मल्लिकार्जुन खड़गे को 0.49% लोगों ने पीएम के रूप में अपनी पसंद बताया।

नरेंद्र मोदी तीसरे कार्यकाल के लिए मांग रहे वोट

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोकसभा चुनाव 2024 में अपने तीसरे कार्यकाल के लिए वोट मांग रहे हैं। 2014 और 2019 के आम चुनाव में उनके नेतृत्व में भाजपा और एनडीए को बड़ी जीत मिली थी। 2024 के चुनाव में नरेंद्र मोदी ने भाजपा के लिए 370 और एनडीए के लिए 400 से अधिक सीटें जीतने का लक्ष्य रखा है।

यह भी पढ़ें- 2024 Mood of the Nation Survey: PM फेस के लिए टॉप पर मोदी, 79% लोगों की राय- फिर बने NDA सरकार

केरल के लोग राहुल गांधी को कर रहे अधिक पसंद

सर्वे के आंकड़ों पर नजर डालें तो पता चलता है कि केरल के लोग कांग्रेस नेता राहुल गांधी को पीएम के रूप में अधिक पसंद कर रहे हैं। विपक्षी दलों के गठबंधन INDIA द्वारा चुनाव से पहले पीएम पद के उम्मीदवार का नाम घोषित नहीं किया गया है। एनडीए में आने से पहले बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने INDIA गठबंधन बनाने में मुख्य भूमिका निभाई थी। उस समय नीतीश को पीएम उम्मीदवार भी कहा जाता था। बाद में वह INDIA गठबंधन से अलग हुए और एनडीए में शामिल हो गए।

2024-03-27T13:13:31Z dg43tfdfdgfd