BOLLYWOOD FLOP FILMS: इन फिल्मों के फ्लॉप होने पर मेकर्स को लगा 100 करोड़ का चूना, देखें लिस्ट

Bollywood Biggest Flop Films: बॉलीवुड में हर साल हजारों फिल्में आती हैं, हालांकि कोरोना के दौरान सिनेमा को खासा नुकसान झेलना पड़ा था और इसके बाद जब पर्दे पर कई बड़ी फिल्में आई थो सारी बॉक्स ऑफिस पर पस्त नजर आई. इस दौरान बॉलीवुड की कई बड़ी फ़िल्में बॉक्स ऑफ़िस पर फ़्लॉप रहीं. मेकर्स ही नहीं, बल्कि सिनेमाहॉल मालिकों को भी करोड़ों का नुक्सान उठाना पड़ा. एक दौर तो ऐसा था जब लग रहा था कि बॉलीवुड पर अब साउथ हावी हो रहा है, हालांकि हालिया आई कुछ फिल्मों ने बॉलीवुड की लाज बचाई है. ऐसे में आज हम आपको बताएंगे उन फिल्मों के बारे में जिन्होंने करोड़ों का लॉस उठाया और अब तक की सबसे बड़ी डिजास्टर साबित हुई.

आदिपुरुष

अगर डिजास्टर फिल्मों की बात हो और उनमें प्रभास की फिल्म आदिपुरुष का नाम ना हो, ऐसा हो सकता है क्या. तो भाई आदिपुरुष के लिए मेकर्स ने करीब 700 करोड़ तक खर्च ड़ाले थे, लेकिन फिल्म ने केवल 390 करोड़ रुपये का कारोबार ही कर सकी थी. मेकर्स को इस फ़िल्म से अनुमानित 225 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ था.

राधेश्याम

नुकसान करने वाली फिल्मों में दूसरी फिल्म भी बाहुबली की है राधेश्याम जिसमें वो पूजा हेगड़े के साथ नजर आए थे. ‘राधेश्याम’ भी बॉक्स ऑफ़िस पर बुरी तरह से फ़्लॉप हुई थी. क़रीब 350 करोड़ रुपये के बड़े बजट में बनी ये फ़िल्म केवल 165 करोड़ रुपये ही कमा सकी. इससे मेकर्स को क़रीब 175 करोड़ रुपये का लॉस हुआ था.

गणपत

गणपत टाइगर श्रॉफ और कृति सेनन की फिल्म थी, जिसमें दोनों के दमदार एक्शन थे और इसमें बिग बी यानि की अमिताभ बच्चन भी नजर आए थे. इस फिल्म से टाइगर और कृति को उम्मीदें थी, लेकिन फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह फ्ल़प रही. क़रीब 200 करोड़ रुपये के बजट बनी ये फ़िल्म 10 दिन में सिर्फ़ 12 करोड़ रुपये ही कमा सकी और 188 करोड़ रुपये गंवा बैठी.

सम्राट पृथ्वीराज

हमारे खिलाड़ी कुमार यानि की अक्षय कुमार पिछले साल सम्राट पृथ्वीराज बनकर पर्दे पर आए थे. इस फिल्म के साथ ही मानुषी छिल्लर ने अपना बॉलीवुड डेब्यू किया था. इस फिल्म को बनाने के लिए मेकर्स ने करीब 300 करोड़ तक खर्च किए थे, लेकिन फ़िल्म बॉक्स ऑफ़िस पर फ़्लॉप साबित हुई थी. इसके मेकर्स को क़रीब 140 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ था.

शमशेरा

बॉलीवुड के एनिमल स्टार यानि की रणबीर कपूर जब अपनी शमशेरा लेकर आए थे, तो लोगों के लगा था कि ये फिल्म सुपरहिट साबित होगी लेकिन ऐसा कुछ हुआ नहीं. रणबीर कपूर और वाणी कपूर स्टारर यशराज बैनर की फ़िल्म ‘शमशेरा’ भी बॉक्स ऑफ़िस पर डिजास्टर साबित हुई थी. क़रीब 150 करोड़ रुपये के बजट में बनी ‘शमशेरा’ को 100 करोड़ रुपये से अधिक का नुकसान हुआ था.

2024-03-29T10:02:36Z dg43tfdfdgfd