CHENNAI VIRAL VIDEO: चौथी मंजिल की बालकनी से गिरा मासूम दूसरी मंजिल पर अटका, रेस्क्यू का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल

इंटरनेट पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। इसमें एक मासूम दूसरी मंजिल पर लगे टीन की चादर पर लटका नजर आ रहा है। बच्चे के आसपास कई लोग उसे बचाने की कोशिश में लगे हैं। कुछ लोग जमीन पर चादर फैलाकर खड़े हैं। वहीं कुछ लोग खिड़की के जरिये उस तक पहुंचने की कोशिश कर रहा है। आखिरकार बच्चे को सुरक्षित रूप से बचा लिया गया। ये घटना चेन्नई के एक अपार्टमेंट की है।

घटना का वीडियो वायरल

2 मिनट 20 सेकंड के इस क्लिप को बिल्डिंग से सामने बने अपार्टमेंट की बालकनी से शूट किया गया है। बच्चे की उम्र 7-8 महीने की बताई जा रही है। वीडियो में बच्चा एक नीले रंग की टीन पर लटका हुआ है। आसपास मौजूद लोग घबराहट में चिल्ला रहे हैं। बच्चे को देखकर लग रहा है कि वह किसी भी सेकंड गिर सकता है और लोग अलग-अलग तरीके से उसे बचाने की कोशिश में लगे हैं।

मासूम सुरक्षित

Today morning in my cousins apartment in Chennai 😱 pic.twitter.com/VAqwd0bm4d

— 🖤RenMr♥️ (கலைஞரின் உடன்பிறப்பு) (@RengarajMr) April 28, 2024 ]]>

बिल्डिंग के ठीक नीचे पार्किंग के पास भीड़ इकट्ठी है। इनमें से कुछ लोगों ने चादर को पकड़ा हुआ है। ताकि अगर बच्चा टीन से फिसले, तो सीधा चादर पर गिरे और उसे चोट न लग सके। जैसे-जैसे मासूम के रेस्क्यू की कोशिश की जा रही है, वह किनारे के करीब फिसलता नजर आता है, जिसके बाद लोग जोर-जोर से चीखने लगते हैं। तभी एक शख्स बालकनी की रेलिंग पर चढ़ जाता है और बच्चे को पकड़ने की कोशिश करता है। शख्स आदमी खुद को स्थिर करता है, हाथ बढ़ाकर बच्चे को पकड़कर उसे नीचे उतार लेता है।

लोगों ने पूछे सवाल

रिपोर्ट्स के मुताबिक, बच्ची चौथी मंजिल पर अपनी मां के साथ थी। उसी वक्त वो अचानक गिर पड़ी और दूसरी मंजिल पर आकर अटक गई। बच्चे को अस्पताल ले जाया गया, उसके हाथ और पैर में मामूली चोटें आईं हैं। चेन्नई के थिरुमुल्लैवोयल इलाके के एक अपार्टमेंट का ये वीडियो इंटरनेट पर सनसनी फैला रहा है। ‘एक्स’ (पहले ट्विटर) पर इसे अभी तक करीब दस लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है। कमेंट में लोग ये जानने की कोशिश कर रहे हैं कि बच्ची आखिर चौथी मंजिल से कैसे गिरी। एक यूजर ने वीडियो पर कमें किया, “सवाल, आखिर बच्चा वहां कैसे पहुंचा? माता-पिता कहां हैं? शायद वेबसीरीज़ देख रहे होंगे।”

दूसरे यूजर ने कहा, “ऐसा लगता है कि बच्चा मां के हाथ से ऊपरी मंजिल की बालकनी से फिसलकर इस टीन शेड पर गिर गया। यही वजह है कि सभी अपार्टमेंटों की बालकनियों पर सेफ्टी ग्रिल और नेट लगाना बहुत जरूरी है। चमत्कार यह है कि वह बच्चा ठीक है।” तीसरे ने कहा, “शुक्र है कि एंड अच्छा हुआ। उम्मीद है कि वो उस रास्ते को बंद कर देंगे, जिस वजह से बच्चा वहां से गिरा।”

सभी लेटेस्ट न्यूज़, बिज़नेस न्यूज़, लोकल न्यूज़, स्पोर्ट्स न्यूज़, दैनिक राशिफ़ल और लाइफस्टाइल अपडेट्स के लिए जुड़ें नवभारत टाइम्स से. हर तरह के वीडियो और रील्स देखें TimesXP पर.

2024-04-29T10:20:00Z dg43tfdfdgfd