HIMANTA BISWA SARMA NEWS: असम के सीएम को मिल गया 'हैरी पॉटर वाला सांप', खुद ही तस्वीरें शेयर कर दुनिया को बताया

Kaziranga: असम में काजीरंगा राष्ट्रीय उद्यान के बड़े हिस्से पिछले कुछ दिनों में बाढ़ की चपेट में आ गए हैं, जिसका असर वन्यजीवों पर पड़ा है. इस बीच सीएम हिमंत बिस्वा सरमा को काजीरंगा में अजीबोगरीब हरे रंग का सांप देखने को मिला. दरअसल, जिन लोगों ने ब्रिटिश लेखिका जेके राउलिंग के उपन्यास पर आधारित हैरी पॉटर फिल्म सीरीज देखी है, वे लॉर्ड वोल्डरमॉर्ट की वफादार साथी नागिनी के बारे में जानते होंगे - जो एक हरा सांप है. ऐसा लगता है कि हरे रंग का सांप "असली दुनिया में आ गया है", क्योंकि काजीरंगा में इसी रंग का एक सांप मिला है.

वहीं, अब असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने इस सांप की तस्वीरें एक्स पर शेयर कीं हैं और इसे "जादुई सांप" बताया है. असम के सीएम ने हरे रंग के सांप की तस्वीरें शेयर करते हुए लिखा, "अंदाजा लगाओ, बच्चों? काजीरंगा में अभी-अभी असली हैरी पॉटर सांप मिला है, सुपर कूल सालाजार पिट वाइपर से मिलिए, यह जादू की तरह हरा है और इसके सिर पर एक फंकी लाल-नारंगी पट्टी भी है. उन्होंने कहा कि क्या प्रकृति अद्भुत नहीं है? 

वैज्ञानिकों ने अमेजन के जंगलों में एनाकोंडा की नई प्रजाति की खोज की

बता दें कि, इस साल फरवरी में वैज्ञानिकों की एक टीम ने अमेजन वर्षावन में हरे एनाकोंडा की एक नई प्रजाति की खोज की थी. वैज्ञानिकों में से एक डॉ. फ्रीक वोंक ने 26 फुट लंबे हरे एनाकोंडा का एक वीडियो रिकॉर्ड किया था, जिसे दुनिया का सबसे बड़ा सांप माना जाता है.

 

जानिए कितना बड़ा है एनाकोंडा?

वहीं, इंस्टाग्राम पर एनाकोंडा का वीडियो शेयर करते हुए वैज्ञानिक डॉ. फ्रीक वोंक ने लिखा, "मैंने अब तक जो सबसे बड़ा एनाकोंडा देखा है, वह वीडियो में देखा जा सकता है, जो कार के टायर जितना मोटा, करीब 8 मीटर लंबा और 200 किलोग्राम से ज़्यादा भारी है. जिसका सिर मेरे सिर जितना बड़ा है."

ये भी पढ़ें: NEET पेपर लीक मामले की सुनवाई से पहले केंद्र सरकार और NTA ने सुप्रीम कोर्ट में दाखिल किया हलफनामा

2024-07-11T01:57:10Z dg43tfdfdgfd