JHARKHAND CRIME NEWS: भाभी को डायन समझ देवर ने कुल्हाड़ी से काटा, कहा- 'इसकी वजह से हुई मेरे पिता की मौत'

Jharkahnd News: झारखंड में डायन के नाम पर एक बार दिल दहलाने वाली घटना सामने आई है. दरअसल, इस बार साहिबगंज में देवर ने अपनी भाभी को डायन बताकर उसकी हत्या कर दी. बात दें कि, देवर का आरोप है कि उसकी भाभी डायन थी, जिसकी वजह से उसके पिता की मौत हो गई. मृतका के पति और हत्यारे के बड़े भाई ने बताया कि मेरे पिता को लीवर की बीमारी थी. वहीं मेरे छोटे भाई को शक था कि मेरी पत्नी ने उन्हें मार डाला है.

क्या है पूरा मामला?

दरअसल, घटना मिर्जाचौकी थाना क्षेत्र की सिमडा पंचायत अन्तर्गत डुमरी टोला की है. यह घटना शनिवार की बताई जा रही है, जिसमें मरांग कुडी टुडू (38 वर्षीय) की हत्या उसके देवर ने कुल्हाड़ी से कर दी. वहीं पुलिस ने आरोपी देवर बाबू हांसदा को गिरफ्तार कर लिया है. पति लखन हांसदा ने बताया कि उसके पिता मरांग हांसदा की किसी बीमारी की वजह से मौत हो गई. ऐसे में उसके भाई को लगा कि यह मौत मेरी पत्नी की वजह से हुई है और वह शव के पास सिर्फ रोने का नाटक कर रही है. इसी बीच बाबू हांसदा ने हाथों में कुल्हाड़ी लेकर मरांग कुड़ी टुडू को दौड़ाना शुरू कर दिया. इसके बाद उसपर कुल्हाड़ी से हमला कर दिया जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई.

लगातार हो रही हैं ऐसी घटनाएं

मृतका के पति ने आगे बताया कि, उसे लगता था कि उसकी भाभी डायन-बिसाही जानती है. वहीं सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. साथ ही जिस कुल्हाड़ी से महिला की हत्या की गई थी उसे भी जब्त कर लिया गया है. वहीं रविवार की सुबह शव को पोस्टमार्टम के लिए साहिबगंज सदर अस्पताल भेजा गया. आपको बता दें कि, झारखंड में अंधविश्वास और डायन बिसाही के आरोप में हो रही हत्याएं कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. इस तरह की घटना में कई बार परिवार वाले ही शामिल होते हैं. तमाम प्रयासों के बाद भी गांव में बढ़ता अंधविश्वास एक बड़े खतरे के रूप में सामने आ रहे हैं.

यह भी पढ़ें: New Parliament Building: नए संसद भवन के उद्घाटन पर झारखंड में बढ़ी सियासी तकरार, JMM-कांग्रेस ने BJP को लेकर कह दी बड़ी बात

2023-05-29T12:24:43Z dg43tfdfdgfd