JUSTIN BIEBER से TRIAL SEPARATION के बारे में सोच रही हैं HAILEY BIEBER, जानें ये स्थिति कैसे होती है DIVORCE से अलग

जस्टिन बीबर (Justin Bieber) और हैली बीबर (Hailey Bieber) को लेकर ट्रायल सेपरेशन (Trial Separation) की बात चल रही है. सुर्खियों के मुताबिक, हैली बीबर अपने पति, पॉप सनसनी जस्टिन बीबर से ट्रायल सेपरेशन लेने पर विचार कर रही हैं. अटकलें लगाई जा रही हैं कि हैली कई तरह की व्यक्तिगत चुनौतियों से निपट रही हैं. ऐसे में आत्मनिरीक्षण करने के लिए हैली जस्टिन से अलग कुछ समय बिताना चाहती हैं. 

सोशल मीडिया का असर 

दरअसल, सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर हैली के बारे में हो रही बातों ने उनके मानसिक स्वास्थ्य पर भारी असर डाला है. उनके पिता स्टीफन बाल्डविन की एक हालिया सोशल मीडिया पोस्ट ने भी उनकी परेशानी को बढ़ाने का काम किया है. इसमें स्टीफन बोल्डविन ने जस्टिन और हैली के लिए प्रार्थना करने के लिए कहा था. जिसके बाद से ही कहा जा रहा है कि इन दोनों के बीच कुछ ठीक नहीं चल रहा है. हालांकि, इसके बाद कई तरह की अफवाहें उड़ने लगीं. जिसके जवाब में हैली ने अटकलों को दूर करने के लिए इंस्टाग्राम का सहारा लिया. हैली उनके पिता के इस पोस्ट को खारिज करते हुए कहा है कि लोग उस पोस्ट पर भरोसा न करें.  

दोनों जूझ रहे हैं स्वास्थ्य संबंधी चुनौतियों से 

इतना ही नहीं हैली और जस्टिन दोनों ही स्वास्थ्य संबंधी चुनौतियों से जूझ रहे हैं. हैली के मिनिस्ट्रोक और जस्टिन के रैमसे हंट सिंड्रोम से पीड़ित होने के कारण उन्हें अपना एक टूर रद्द करना पड़ा था. ऐसे में ये भी कहा जा रहा है कि इन सभी वजहों से इन दोनों के रिश्ते में तनाव आ गया है. 

क्या होता है ट्रायल सेपरेशन?

दरअसल, जैसे-जैसे वैवाहिक कलह आम होती जा रही है, कपल्स अक्सर अपने मुद्दों के समाधान के लिए तलाक लेने का सोचते हैं. हालांकि, जो लोग तलाक नहीं चाहते वे एक दूसरे को स्पेस और टाइम देने का सोचते हैं. इसे ही ट्रायल सेपरेशन का जाता है. 

ट्रायल सेपरेशन में पति-पत्नी कानूनी रूप से विवाहित रहते हैं, लेकिन इसमें एक-दूसरे से अलग समय बिताने का समझौता शामिल होता है. आमतौर पर, एक पति या पत्नी घर से अलग रहने का विकल्प चुन सकते हैं, हालांकि एक ही घर के भीतर अलग-अलग क्वार्टर में रहना भी एक ऑप्शन है. अलग रहने से वे दोनों अपने रिश्ते के बारे में सोच पाते हैं और तलाक के बगैर रिश्ते का सही करने में मदद मिलती है. 

ट्रायल सेपरेशन के फायदे 

ट्रायल सेपरेशन के कई फायदे हैं. जैसे- कपल्स अपने रिश्ते में आ रही समस्याओं पर विचार करके सुलह कर सकते हैं. इसके अलावा, इसमें कपल्स तलाक लेने की जगह एक दूसरे से दूर रहकर अपने रिश्ते को और बेहतर समझने का प्रयास करते हैं. साथ ही अलग रहते हुए एक  दूसरे की एहमियत पता चलती है. इससे तलाक रुक सकता है. 

ये भी पढ़ें

2024-03-29T07:01:03Z dg43tfdfdgfd