KRITI SANON BIRTHDAY: पहली रैंप वॉक के बाद इस वजह से रो पड़ी थी कृति, साउथ से किया था डेब्यू

Kriti Sanon Birthday: बॉलीवुड की बेहद खूबसूरत और टैलेंटेड एक्ट्रेस कृति सेनन आज अपना 34वां जन्मदिन मना रही हैं. कृति ने साल 2014 में टाइगर श्रॉफ के साथ फिल्म ‘हीरोपंती’ से बॉलीवुड में कदम रखा था. कृति सेनन आज किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं. एक्ट्रेस ने अपने वर्स्टाइल एक्टिंग से इंडस्ट्री में अपनी अलग पहचान बनाई है और अब तो वो नेशनल अवॉर्ड पाने वाली एक्ट्रेस की लिस्टे में भी शामिल हो गई हैं. लांकि कृति के लिए ये स्टारडम हासिल करना बेहद आसान नहीं था. एक्ट्रेस ने काफी मेहनत और स्ट्रगल के बाद सिनेमाई दुनिया में खास मुकाम पाया है. आज कृति अपना बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं चलिए इस मौके पर जानते हैं उनसे जुड़े कुछ किस्से.

इंजीनियर कर चुकी हैं कृति

कृति दिल्ली की रहने वाली हैं. 27 जुलाई 1990 को जन्मी कृति के पिता एक बैंक में चार्टेड अकाउंटेंट रहे हैं. वहीं उनकी मां दिल्ली यूनिवर्सिटी की प्रोफेसर रही हैं. कृति को बचपन से ही एक्टिंग और मॉडलिंग का शौक था. उन्होंने कॉलेज के दिनों में ही मॉडलिंग शुरू कर दी थी. कृति बचपन से पढ़ाई में तेज थी उन्होंने नोएडा के कॉलेज से बीटेक कर इंजीनियरिंग की थी. लेकिन इस इंजीनियर की किस्मत में सिल्वर स्क्रीन पर चमकना लिखा था.

पहली ही फिल्म में जीता अवॉर्ड

कृति सेनन ने ‘हीरोपंती’ से बॉलीवुड डेब्यू करने से पहले तेलुगू फिल्म में काम किया था. इस फिल्म में उनके अपोजिट तेलुगू सुपरस्टार महेश बाबू थे. इस फिल्म में काम करने के दौरान ही उन्हें ‘हीरोपंती’ के लिए कास्ट किया गया था. टाइगर श्रॉफ संग उनकी ‘हीरोपंती’ हिट रही थी. इस फिल्म के लिए उन्हें फिल्मफेयर बेस्ट डेब्यू अवॉर्ड मिला था. डेब्यू फिल्म से ही कृति सेनन ने अपने लिए इंडस्ट्री में अलग जगह बना ली थी. उसके बाद वह कई बेहतरीन फिल्मों का हिस्सा रहीं.

पहली रैंप वॉक पर कृति को पड़ी थी डांट

कृति ने अपने करियर की शुरुआत पहले मॉडलिंग से थी. उनके रैंप वॉक से जुड़ा एक किस्सा बेहद फेमस है. कृति ने खुद एक इंटरव्यू में बताया था उन्होंने अपने पहले रैंप वॉक पर कुछ गलती कर दी थी जिसके बाद 20 मॉडल्स के सामने उनको खूब डांट पड़ी थी. इसके बाद कृति रोने तक लगी थी. हालांकि बाद में उन्होंने खुद को इसके लिए तैयार किया और आज वो कहां ये सबको पता है.

एक फिल्म के लिए लेती हैं करोड़ों की फीस

कृति सेनन आज की यंग जनरेशन में सबसे ज्यादा फीस लेने वाली एक्ट्रेसेस की लिस्ट में शामिल हैं. मिमी में कृति के शानदार अभिनय ने निर्देशक निर्माता की लिस्ट में उन्हें शामिल किया. रिपोर्ट्स की मानें तो जहां कृति पहले अपनी एक फिल्म की फीस लगभग 2 करोड़ तक लेती थीं. तो वही मिमी के बाद अब वह एक फिल्म की 4 करोड़ तक की फीस लेती हैं. Caknowledge की रिपोर्ट के मुताबिक कृति की सबसे ज्यादा कमाई उनके एक्टिंग और ब्रांड एंडोर्समेंट से होती है

2024-07-27T02:19:23Z dg43tfdfdgfd