MUKHTAR ANSARI NEWS:मुख्तार अंसारी समेत पूरे परिवार पर दर्ज हैं कई मुकदमे, बेटा जेल में तो पत्नी चल रही फरार

Mukhtar Ansari News: मुख्तार अंसारी की गुरुवार रात बांदा जेल में कार्डियक अरेस्ट से मौत हो गई. मुख्तार अंसारी के ऊपर 65 मुकदमे दर्ज थे. जिसमें से आठ मामलों में उसको सजा भी हो चुकी थी. इसके साथ ही मुख्तार अंसारी के परिवार में अन्य सदस्यों पर भी कई मुकदमे दर्ज हैं. आपको विस्तार से बताते हैं कि मुख्तार के परिवार में किस पर कितने मुकदमे दर्ज थे और कितने जमानत पर बाहर है. आज बांदा मेडिकल कॉलेज में हो मुख्तार के पोस्टमार्टम के दौरान भी उमर अंसारी मेडिकल कॉलेज में मौजूद है और सरकार व जेल प्रशासन पर सवाल खड़े करते हुए कोर्ट का दरवाजा खटखटाने की बात कह रहे हैं.

मुख्तार अंसारी के बड़े बेटे अब्बास अंसारी के खिलाफ आठ मुकदमे दर्ज हैं. इस समय अब्बास जेल में है. मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास अंसारी उसे वक्त चर्चा में आए थे जब 2022 के विधानसभा चुनाव के दौरान उन्होंने मऊ में मंच से यह बात कही थी कि सरकार आने के बाद एक-एक से हिसाब किताब किया जाएगा. इसके कुछ दिनों बाद ही मुख्तार के बेटे से ईडी ने भी पूछताछ की थी और फिर मुख्तार के बेटे अब्बास की गिरफ्तारी हुई थी. फिलहाल वह उत्तर प्रदेश की कासगंज जेल में बंद है.

मुख्तार के पूरे परिवार पर दर्ज थे मुकदमे

मुख्तार अंसारी की पत्नी अफशा अंसारी के खिलाफ भी यूपी में अलग-अलग जगह कर 13 मुकदमे दर्ज हैं. मुख्तार की पत्नी  अफशा अंसारी फिलहाल फरार हैं. अफशा पर इनाम भी है.मुख्तार अंसारी के छोटे बेटे उमर अंसारी के खिलाफ 6 मुकदमे दर्ज हैं. उमर फिलहाल जमानत पर है.

अब्बास अंसारी की पत्नी निकहत बानो के खिलाफ एक मुकदमा दर्ज है. निकहत जमानत पर चल रही है. निकहत बानो पर अवैध तरीके से अपने पति के अब्बास के साथ जेल में रहने का मामला सामने आया था.  जिसके बाद कुछ दिनों तक निकहत बानो भी जेल में बंद रही थी.मुख्तार अंसारी के भाई सिबगतुल्लाह के खिलाफ चार मुकदमे हैं.फिलहाल वो जेल से बाहर हैं. मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल अंसारी मौजूदा समय गाजीपुर सीट से सांसद हैं. उन्हें भी एक मामले में सजा हुई थी, पर फिलहाल वो उस केस में जमानत पर हैं.

ये भी पढ़ें: 'मुख्तार की मौत की उच्च-स्तरीय जांच जरूरी, ताकि सामने आए सही तथ्य', बोलीं मायावती

2024-03-29T05:32:22Z dg43tfdfdgfd