MUMBAI SPA MURDER: हिस्ट्रीशीटर वाघमारे ने 'गजनी' की तरह गुदवाए थे 22 दुश्मनों के नाम, गर्लफ्रेंड भी संदिग्ध, मुंबई स्पा मर्डर केस में कई चौंकाने वाले खुलासे

Mumbai Spa Murder Case: मुंबई के वर्ली इलाके में मंगलवार (23 जुलाई) को एक स्पा में मारे गए आपराधिक रिकॉर्ड वाले 52 वर्षीय व्यक्ति की पहचान हिस्ट्रीशीटर गुरु वाघमारे के रूप में हुई है। उसने फिल्म 'गजनी' की तरह अपने शरीर पर 22 लोगों के नाम गुदवाए थे, जो उसे नुकसान पहुंचा सकते थे। अधिकारियों ने गुरुवार को बताया कि हिस्ट्रीशीटर की हत्या के सिलसिले में पुलिस ने पांच व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए व्यक्तियों में स्पा का मालिक और राजस्थान के कोटा के तीन लोग शामिल हैं। अधिकारियों ने बताया कि मंगलवार-बुधवार की दरम्यानी रात दो लोगों ने गुरु वाघमारे की हत्या स्पा के अंदर कर दी।

उन्होंने बताया कि वाघमारे (history sheeter Guru Waghmare) खुद को पुलिस का खबरी और सूचना का अधिकार (RTI) कार्यकर्ता बताता था। हालांकि उसके खिलाफ बलात्कार और जबरन वसूली समेत कई मामले दर्ज थे। पुलिस ने बताया कि वाघमारे ने ऐसे 22 लोगों के नाम गुदवाए थे, जो उसे नुकसान पहुंचा सकते थे। एक अधिकारी ने पीटीआई को बताया कि पोस्टमार्टम के दौरान पता चला कि उसने अपनी जांघों पर अपने संभावित दुश्मनों के नाम गुदवाए हुए थे।

स्पा का मालिक गिरफ्तार

एक अधिकारी ने बताया, "वर्ली पुलिस ने स्पा के मालिक को पकड़ लिया है।" उन्होंने बताया कि शहर पुलिस की क्राइम ब्रांच ने पालघर जिले के नालासोपारा से 26 वर्षीय मोहम्मद फिरोज अंसारी और राजस्थान के कोटा से साकिब अंसारी को दो अन्य संदिग्धों के साथ गिरफ्तार किया है।

हत्या की दी थी सुपारी

पुलिस अधिकारी ने कहा, "यह सुपारी देकर हत्या कराने का मामला है। स्पा मालिक ने कथित तौर पर आरोपियों को वाघमारे की हत्या करने की सुपारी दी थी।" मामले के डिटेल्स के अनुसार, मुंबई के विले पार्ले का रहने वाला वाघमारे नियमित रूप से वर्ली नाका स्थित स्पा में जाता था और वहां काम करने वाले लोग उसे जानते थे।

गर्लफ्रेंड भी थी मौजूद

पुलिस ने बताया कि मंगलवार शाम को जब वाघमारे स्पा गया, तो उसकी 21 वर्षीय गर्लफ्रेंड और तीन पुरुष मित्रों ने पार्टी देने के लिए कहा, क्योंकि उसने हाल ही में अपना जन्मदिन मनाया था। पुलिस ने बताया कि इसके बाद पांच लोगों का ग्रुप पार्टी के लिए सायन के एक होटल में गया। पुलिस ने बताया कि मंगलवार रात करीब 12.30 बजे वे सभी स्पा में वापस आए। पुलिस ने बताया कि कुछ देर बाद तीनों लोग चले गए, जबकि वाघमारे और उसकी महिला मित्र वहीं रुक गए।

पुलिस ने बताया कि करीब दो घंटे बाद दो अलग-अलग लोग स्पा में आए और वाघमारे पर धारदार हथियारों से हमला किया। पुलिस ने बताया कि घटना की जानकारी करीब 2.30 बजे वर्ली पुलिस को दी गई। पुलिस मौके पर पहुंची और वाघमारे को खून से लथपथ पाया। उसका गला रेता गया था। पुलिस ने बताया कि पीड़ित के खिलाफ कम से कम 10 मामले दर्ज थे, जिनमें मुलुंड पुलिस थाने में दर्ज रेप का मामला भी शामिल है।

आरोपियों की कैसे हुई पहचान?

हमलावरों में से एक ने शराब बार के पास एक पान की दुकान से दो गुटखा पैकेट खरीदे, जिसका भुगतान UPI ​​सिस्टम के जरिए किया। पुलिस ने बताया कि UPI रिकॉर्ड से पता चला कि उसका नाम मोहम्मद फिरोज अंसारी था। आगे की जांच में पता चला कि शेरेकर को अंसारी के UPI आईडी से जुड़े फोन नंबर से कई कॉल आए थे।

अधिकारी ने बताया कि गुरु की प्रेमिका ने दावा किया कि उसे अगले दिन सुबह करीब साढ़े 9 बजे हत्या के बारे में पता चला और उसने शेरेकर को इसकी जानकारी दी, जिसके बाद शेरेकर ने पुलिस को इसकी जानकारी दी, लेकिन करीब दो घंटे बाद।

ये भी पढ़ें- Paris Olympics: ओलंपिक शुरू होने से पहले फ्रांस में भारी बवाल, रेलवे लाइन पर आगजनी और तोड़फोड़, दो एथलीटों को लौटना पड़ा स्वदेश

पुलिस ने शेरेकर को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया और दिन भर पूछताछ के बाद उसे गिरफ्तार कर लिया। एक अन्य अधिकारी ने बताया कि गुरु कथित तौर पर 2010 से मुंबई, नवी मुंबई, ठाणे और पालघर में स्पा मालिकों से पैसे वसूलता था। उसके खिलाफ जबरन वसूली, बलात्कार और छेड़छाड़ के आपराधिक मामले दर्ज हैं।

2024-07-26T15:20:07Z dg43tfdfdgfd