PAKISTAN: मारपीट करता था पति, महिला ने तलाक के लिए डाली अर्जी, पिता और चाचा ने कुल्हाड़ी से काट दिए पैर

पाकिस्तान में पति की मारपीट से परेशान होकर एक महिला ने तलाक लेने के लिए कोर्ट में अर्जी डाली तो इससे गुस्साए पिता और चाचा ने उसके पैर काट दिए। महिला का अस्पताल में इलाज चल रहा है। मामला इस्लामाबाद के गुल टाउन का है। 

जानकारी के मुताबिक गुल टाउन निवासी महिला सोबिया बतूल शाह का पति आए दिन उससे मारपीट करता था। किसी न किसी बात को लेकर उसे और उसके बच्चों को पीटा जाता था। उसने पति को कई बार समझाने की कोशिश की, मगर कुछ न हुआ। महिला ने अपने माता-पिता को भी पति के दुर्व्यवहार के बारे में जानकारी दी। जब उसे कहीं से कोई आस न दिख तो महिला ने कोर्ट में तलाक के लिए अर्जी डाल दी। 

महिला के तलाक की अर्जी डालने से परिवार की प्रतिष्ठा को ठेस पहुंची। परिवारजनों ने महिला से तलाक की अर्जी वापस लेने के लिए कहा। मगर उसने मना कर दिया। इससे गुस्साए उसके पिता मुस्तफा शाह, चाचा सैयद कुर्बान शाह, एहसान शाह, शाह नवाज और मुश्ताक शाह कुल्हाड़ी लेकर सोबिया के घर पहुंचे। सोबिया ने बताया कि आरोपियों ने उससे मारपीट की और बाद में कुल्हाड़ी से उसके पैर काट दिए। घटना के बाद आरोपी महिला को तड़पता छोड़कर भाग गए।

सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने महिला सोबिया को घायल अवस्था में नवाब शाह अस्पताल में भर्ती कराया। नौशारोफरोज के एसएसपी ने मामले को संज्ञान लेते हुए स्थानीय थाना पुलिस को आरोपियों की गिरफ्तारी और पीडि़ता की सुरक्षा करने के निर्देश दिए। मामले में पुलिस ने एफआईआर दर्ज करने के बाद एक संदिग्ध मुश्ताक शाह को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस के मुताबिक अन्य आरोपियों की तलाश जारी है। 

विकलांग हो गई महिला

महिला के पिता ने परिवार की झूठी शान को बचाने के लिए बेटी को जिंदगी भर का दुख दे दिया। महिला सोबिया दोनों पैर कटने के बाद विकलांग हो गई है। उसका अस्पताल में इलाज चल रहा है। 

2024-07-27T02:23:24Z dg43tfdfdgfd