VIDEO: वॉटरफॉल में कचरा देख गुस्‍से से लाल हुए कोरियोग्राफर RAGHAV JUYAL, लोगों को दे डाली ये नसीहत

Raghav Juyal Plastic Bottle Video: मशहूर कोरियोग्राफर राघव जुयाल का एक वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर काफी ज्‍यादा वायरल हो रहा है। इस वीडियो में राघव उत्तराखंड के देहरादून में किसी झरने के पास फैली प्लास्टिक और बीयर की बोतलों को लेकर काफी भड़कते दिखे। निराशा व्यक्त करते हुए उन्‍होंने कथित तौर पर गंदगी फैलाने वाले स्थानीय लोगों व टूरिस्‍ट्स की जमकर क्‍लास लगाई। गहरे पानी के बीच खड़े होकर राघव जुयाल कैमरे के सामने बात कर रहे हैं और उनके हाथ में आप प्‍लास्टिक की एक बोतल देख सकते हैं। उनका दावा है कि, ये बोतल उनको झरने के पास मिली। उन्‍होंने हाथ जोड़कर लोगों से गंदगी न फैलाने की विनती की। ये पहली बार नहीं है, बल्कि इससे पहले भी राघव एक बार वीडियो बनाकर लोगों ने प्राकृतिक सुंदरता को दूषित न करने की अपील कर चुके हैं।

इंस्‍टाग्राम पर वायरल हुआ वीडियो

कोरियोग्राफर राघव जुयाल ने अपने इंस्टाग्राम प्रोफाइल पर शेयर करते हुए लिखा, 'टूटी हुई बीयर की बोतलें, प्लास्टिक की बोतलें, हमें देहरादून में प्रदूषण पुलिस की जरूरत है, अब बहुत हो गया।' वीडियो में बोतल को हाथ में लेकर राघव बुरी तरह बिफरे और कहा कि, 'अगर स्‍वैग से स्‍वागत करना है तो अपने घर जाकर करो, यहां नहीं।' वायरल वीडियो को इंस्टाग्राम पर 31 मिलियन से अधिक बार देखा जा चुका है। वहीं, कई सोशल मीडिया यूजर्स ने कूड़े के खिलाफ बोलने के लिए राघव की तारीफ की।

यूजर्स ने दी प्रतिक्रिया

वीडियो पर प्रतिक्रिया देते हुए एक यूजर ने कहा कि, 'यह कितना दुखद और कितना कष्टप्रद है। मुझे बहुत ख़ुशी है कि आप इसके बारे में बात कर रहे हैं।' दूसरे यूजर ने कहा कि, 'मेरे पास बहुत सारे तर्क हैं। लोगों को सीखने और महसूस करने की जरूरत है कि इस तरह का व्यवहार करना अच्छा नहीं है।' तीसरे यूजर ने कहा कि, 'यह देखकर बहुत दुख हुआ। यहां तक कि लोगों को अपने परिवार की भी चिंता नहीं रहती। ये प्रकृति उनके लिए भी है। विदेश के शहरों में जाकर ये लोग सुधर जाते हैं, वहां गंदगी नहीं करेंगे अपने भारत को ही गंदा करेंगे। लोगों को जल्द से जल्द इसके बारे में जानने की जरूरत है।' वहीं, एक अन्‍य यूजर ने दावा किया कि, 'मेरी लोगों से कई बार बहस हुई लेकिन वे नहीं समझते।'

2024-04-29T00:45:59Z dg43tfdfdgfd