कौन हैं अमनदीप कौर, सिद्धू मूसेवाला की मंगेतर? खाई है कभी न शादी करने की कसम

Sidhu Moosewala death anniversary: आज ही के दिन पिछले साल 29 मई 2022 को भारत ही नहीं दुनिया का चहेता सिंगर सिद्धू मूसेवाला अपने चाहने वालों को कभी न भर पाने वाला जख्म देकर चला गया. 29 मई को ही सिद्धू मूसेवाला की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. आज सोमवार को पंजाबी सिंगर और आइकन सिद्धू मूसेवाला की पहली पुण्यतिथि है. सिद्धू मूसेवाला की लॉरेंस बिश्नोई गिरोह के सदस्यों ने उनके गृहनगर में गोली मारकर हत्या कर दी थी. परिवार के सभी सदस्यों के साथ उनकी मंगेतर अमनदीप कौर और उनके चाहने वाला हर शख्स निधन का शोक मना रहा है.

सिद्धू मूसेवाला सबसे प्रभावशाली पंजाबी गायकों में से एक थे और अपने करियर के चरम पर थे जब उनकी गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. कांग्रेस पार्टी में शामिल होने और चुनाव लड़ने के कुछ ही महीनों बाद पंजाब के मनसा जिले में उनकी हत्या कर दी गई थी.

सिद्धू मूसेवाला के माता-पिता और प्रशंसक उनके अचानक चले जाने से टूट गए थे, लेकिन एक और इंसान जो हिल गया था, वह उनकी मंगेतर अमनदीप कौर थीं. मूसेवाला और कौर ने कथित तौर पर कुछ महीने पहले सगाई की थी और नवंबर 2022 में शादी करने की योजना बना रहे थे.

सिद्धू मूसेवाला और अमनदीप कौर कथित तौर पर दो साल से एक रोमांटिक रिश्ते में थे और जल्द ही शादी करने की योजना बना रहे थे. पंजाबी गायक की मां ने उनकी मृत्यु के तुरंत बाद इस रिश्ते के बारे में खुलासा किया था.

अमनदीप कौर पंजाबी यूथ आइकन सिद्धू मूसेवाला की मंगेतर थीं और दोनों ने कुछ महीने पहले ही सगाई की थी. दोनों एक-दूसरे से कनाडा में मिले थे और उसी साल शादी करने की योजना बना रहे थे. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अमनदीप कौर अकाली दल के एक वरिष्ठ नेता की बेटी हैं और उन्होंने कुछ महीनों के लिए सिद्धू मूसेवाला के सहायक के रूप में भी काम किया था. वह पंजाब के संगरेरी जिले से ताल्लुक रखती हैं, जहां सगाई की रस्म हुई थी.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सिद्धू मूसेवाला की मौत के बाद अमनदीप कौर बिल्कुल सदमे में थीं और उन्होंने अपने अमिट प्यार को व्यक्त करने के तरीके के रूप में शादी न करने की कसम खाई थी. रिपोर्टों में कहा गया है कि अब वह मूसेवाला के माता-पिता के साथ उनके गृहनगर मनसा गांव में रहती हैं. सिद्धू मूसेवाला की 29 मई को उनके गांव के पास कई बंदूकधारियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी. लॉरेंस बिश्नोई गिरोह के गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने बाद में उनके हत्या की जिम्मेदारी ली थी.

2023-05-29T17:29:45Z dg43tfdfdgfd