मोबाइल चोरी के शक में कर दिया मर्डर

प्रयागराज (ब्‍यूरो)। हां, मोबाइल लिया है, जाओ जो करना हो, कर लो. ये कहना रमाकांत के लिए काल बन गया. उसे नहीं मालूम था कि नशे की हालत में उसका ये बोल देना उसकी मौत का सबब बन जाएगा. रमाकांत की ये बातें सुनकर उसका साथी ननका अपना आपा खो बैठा. इसके बाद नशे की हालत में उसने इतनी बार ईंट रमाकांत के सिर पर मारी की वह मर गया. ननका को होश आया मगर तब तक रमाकांत की मौत हो चुकी थी. इसके बाद उसने रमाकांत की पहचान की छिपाने के लिए उसका चेहरा भी ईंट से कूंच दिया. मगर आरोपित ननका पुलिस से बच नहीं पाया. नैनी पुलिस ने ननका को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

होली वाली शाम हुई घटना

कौंधियारा के बदहा गांव का रहने वाला रमाकांत उर्फ कल्लू प्राइवेट काम करता था. उसकी दोस्ती महेवा पश्चिम पट्टी गांव के ननका उर्फ छोटे भारतीया से थी. दोनों साथ रहते थे. होली के पहले ननका का मोबाइल गुम हो गया. पता नहीं क्यों मोबाइल गुम होने का शक ननका को रमाकांत पर हो गया. होली वाले दिन सुबह दोनों ने पहले शराब पी. इसके बाद घूमने निकले. इस दौरान कई बार ननका ने अपने गुम मोबाइल के बारे में रमाकांत से पूछा.

दोस्तों में हो गई कहासुनी

कई बार ननका के पूछने पर रमाकांत को गुस्सा आ गया. मगर उसे ये नहीं पता था कि उसका गुस्सा उसकी मौत का कारण बन जाएगा. अचानक रमाकांत ने ननका से कह दिया कि हां, मोबाइल लिया है, जो करना है कर लो. इतना सुनते ही ननका का पारा चढ़ गया. ननका रमाकांत को महेवा विद्या पीठ स्कूल के पीछे ले गया. वहां पर रमाकांत के सिर पर ईंट से मार मार कर उसकी हत्या कर दी. रमाकांत की मौत हो गई तो ननका का नशा कम हुआ. इसके बाद ननका ने ईंट से रमाकांत का चेहरा कूंच दिया. फिर भाग निकला. शाम को उस तरफ लोग गए तो बॉडी मिलने का पता चला. पुलिस ने बॉडी कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हाउस भेज दिया. मंगलवार सुबह घटना स्थल से कुछ दूर लगे सीसीटीवी से रमाकांत और ननका की पहचान हुई. इसके बाद पुलिस ननका की तलाश में लग गई. पुलिस ने टीसीआई गेट के पास से ननका को गिरफ्तार कर लिया. उसे बुधवार को जेल भेज दिया गया.

मोबाइल चोरी के आरोप में रमाकांत की हत्या उसके साथी ननका ने की थी. ननका को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है.

यशपाल सिंह, इंस्पेक्टर नैनी

2024-03-27T19:39:13Z dg43tfdfdgfd