गैंगस्टर मुख्तार अंसारी का हार्ट अटैक से निधन, बांदा में ली आखिरी सांस, यूपी के कई जिलों में धारा 144 लागू

Mukhtar Ansari Dies: यूपी के कुख्यात गैंगस्टर मुख्तार अंसारी की हार्ट अटैक से मौत हो गई है. यूपी के बांदा में मुख्तार अंसारी ने आखिरी सांस ली है. गैंगस्टर की मौत के बाद यूपी के कई जिलों में अलर्ट जारी किया गया है. बांदा, गाजीपुर और मऊ में प्रशासन  अलर्ट पर है. वहीं, इन सभी जिलों में धारा 144 लागू हो गई है. मुख्तार अंसारी पर  हत्या, आर्म्स एक्ट, रंगदारी  समेत 60 से ज्यादा मामले दर्ज थे. एक वक्त पूर्वांचल में मुख्तार अंसारी का दबदबा था.

Mukhtar Ansari Dies: मेडिकल बुलेटिन जारी कर मौत की पुष्टि, नौ डॉक्टरों की टीम ने किया था ट्रीटमेंट

बांदा मेडिकल कॉलेज प्रशासन ने मेडिकल बुलेटिन जारी कर 63 वर्षीय मुख्तार अंसारी के मौत की पुष्टि कर दी है. मेडिकल बुलेटिन के मुताबिक बेहोशी की हालत में मुख्तार अंसारी को बांदा मेडिकल कॉलेज लाया गया था.9 डॉक्टरों की टीम द्वारा काफी प्रयास के बाद भी मुख्तार अंसारी को नहीं बचाया जा सका.'मुख्तार अंसारी को दो दिन पहले भी अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां वह पूरे 14 घंटे में रहा था. देर शाम फिर उसे जेल भेज दिया गया था.

Mukhtar Ansari Dies: बांदा से लेकर गाजीपुर तक बरती जा रही है विशेष सतर्कता, अर्धसैनिकों तैनात

मुख्तार अंसारी की मौत के बाद बांदा से लेकर गाजीपुर तक विशेष सतर्कता बरती जा रही है. अर्धसैनिक बलों की भी तैनाती की गई है. सरकार ने एहतियात के उपाय शुरू कर दिए हैं. मुख्तार अंसारी का परिवार रास्ते में है और तड़के बांदा पहुंचने की उम्मीद है. पुलिस ने डेडबॉडी को बांदा ले जाने का सिक्युरिटी प्लान तैयार कर लिया है. 26 गाड़ी शामिल रहेंगी और हर जिले की पुलिस कवर करेगी. मौत के बाद संवेदनशील मुस्लिम इलाकों में पैनी नजर रखी जाएगी. जुम्मे की नमाज के बाद प्रमुख मस्जिदों के बाहर फोर्स मौजूद रहेगी. 

Mukhtar Ansari Dies: सीएम आवास में बड़ी बैठक, सोशल मीडिया पर रखी जाएगी पैनी नजर

मुख्तार अंसारी की मौत के बाद यूपी के मुख्यमंत्री आवास पर बड़ी बैठक चल रही  है. DGP प्रशांत कुमार, ADG एलओ अमिताभ यश मौजूद हैं. वहीं, सीएम योगी आदित्यनाथ ने निर्देश दिए हैं कि किसी भी हाल में अप्रिय घटना ना हो. यूपी पुलिस आईटी सेल पूरे प्रदेश में सक्रिय सोशल मीडिया पर पैनी नजर रख रही है. आपत्तिजनक पोस्ट या वीडियो पोस्ट करने वाले पर सख्त कार्रवाई होगी.वाराणसी में सुरक्षा का एलर्ट जारी किया गया है. चौराहों के साथ घाट और स्टेशन पर सुरक्षा बढ़ाई गई है. 

मऊ से कई बार विधायक रह चुके मुख्तार अंसारी को विभिन्न मामलों में सजा सुनाई गई है और वह इस वक्त बांदा की जेल में बंद है. अंसारी के खिलाफ उत्तर प्रदेश, पंजाब, नयी दिल्ली और कई अन्य राज्यों में लगभग 60 मामले लंबित हैं.

2024-03-28T17:29:24Z dg43tfdfdgfd